UP POLICE BHARTI 2023: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में इन युवाओं को लगा झटका

UP POLICE BHARTI 2023: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में इन युवाओं को लगा झटका

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने 62 हजार पदों की अधिसूचना जारी की है, जिसमें आवेदन करने के लिए कई जरूरी शर्तें तय की गई है। आवेदन प्रक्रिया भी 27 दिसंबर 2023 से शुरू हो जाएगी, जहां आप समय रहते यह काम करवा सकते हैं।

अगर आप यूपी पुलिस की तैयारी में बिजी हैं तो फिर भर्ती से संबंधित जानकारी जुटाने के लिए आपको पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी, जिसके लिए आपको धक्के खाने नहीं पड़ेंगे। ऐसे युवाओं को तगड़ा झटका लगा है जो उम्र बढ़ने का इंतजार कर रहे थे। पुरुष उम्मीदवार की आयु में कोई बढ़ोतरी नहीं की गईहै।
इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी हाथ से मौका ना जाने दें। भर्ती बोर्ड द्वारा पुलिस में कॉन्स्टेबल, एसआई, जेल वार्डर, रेडियो ऑपरेटर, लिपिक संवर्ग, कंप्यूटर ऑपरेटर, कंप्यूटर प्रोग्रामर के 62 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना इसी सप्ताह जारी किए जाने की जानकारी UPPRPB के डीजी ने शेयर की।
अब 60 हजार सिपाही भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने का फैसला लिया गया। भर्ती की जरूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन UPPRPB की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर क्लिक करना होगा। इसके साथ ही शुल्क समायोजन एवं आवेदन में संशोधन की आखिरी तारीख 18 जनवरी 2024 तक तय की गई है।

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग की तरफ से सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु 18 एवं अधिकतम आयु 22 साल निर्धारित की गई है। इसके साथ ही महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित की गी है। ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है। वहीं, आवेदन पत्र के साथ ही अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क भरना होगा। UPPRPB की तरफ से आवेदन शुल्क 400 रुपये निर्धारित किए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *