Christmas 2023 Vastu: घर की इस दिशा में क्रिसमस ट्री लगाएं ,वास्तु दोष होगा दूर, जीवन में प्रभु यीशु भर देंगे खुशियां

Christmas 2023 Vastu: घर की इस दिशा में क्रिसमस ट्री लगाएं ,वास्तु दोष होगा दूर, जीवन में प्रभु यीशु भर देंगे खुशियां

Christmas 2023 Vastu Tips: साल 2023 का आखिरी माह यानी दिसंबर चल रहा है. ऐसे में दिसबर में आने वाला क्रिसमस का त्योहार अब बेहद नजदीक है. क्रिसमस भले ही भारतीय मूल का त्योहार न हो, लेकिन इसे दुनिया के लगभग सभी देशों में मनाया जा जाता है. क्रिसमस क्रिश्चियन कम्युनिटी (ईसाई धर्म) के लिए, हिंदुओं की दिवाली की तरह बड़ा त्योहार है. अब इसको भारत में भी बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. क्रिसमस 25 दिसंबर को प्रभु यीशु के जन्मदिवस के दिन मनाया जाता है. मान्यता है कि, क्रिसमस के दिन सांता बच्चों के लिए उपहार लेकर आते हैं​, जिसका बच्चों को बेसब्री से इंतजार रहता है.

क्रिसमस डे के दिन लोग अपने घरों को खास तरह से सजाते हैं. साथ ही लोग अपने घरों में क्रिसमस ट्री लगाकर सजाते हैं. क्रिसमस ट्री को लगाने से वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है. साथ ही यह घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार लाता है. ऐसे में जरूरी है कि दिशा का जरूर ध्यान रखें. आइए वास्तु कंसलटेंट दिव्या छावड़ा से जानते हैं कि क्रिसमस ट्री घर की किस दिशा में लगाना चाहिए, और घर में क्रिसमस ट्री लगाने से क्या होता है.

जरूरतमंदों की सहायता करें: क्रिसमस खुशियां बांटने का त्योहार होता है. इसलिए रात के समय जरूरतमंदों और गरीब बच्चों को उपहार के तौर पर मिठाइयां, खिलौने, कपड़े बांटना चाहिए. ऐसा करने से प्रभु प्रसन्न होते हैं. प्रभु का मानना है कि निर्धन और असहाय की मदद करना ईश्वर को पूजने के समान होता है. ऐसा करने वाले लोगों को प्रभु ईशु शुभ फल देते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *